Demi Lovato posters: Demi Lovato ने क्या कर दिया ऐसा लगाना पड़ा प्रतिबंध

ब्रिटेन में Demi Lovato posters के पोस्टर पर बवाल मचा हुआ है जिसके बाद इस पोस्टर को हटा दिया गया है जिसमें धर्म के खिलाफ कुछ लिखा गया था आगे की सूचना हमारे दिए गए आर्टिकल में आप देख सकते हैं

क्या Demi Lovato posters में अपमानजनक कुछ था

कुछ दिनों पहले अभिनेत्री ने एक पोस्ट बनवाया था जिसके अंदर ईसाइयों के धर्म के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक लिख रखा था और उस पोस्टर को प्रतिबंध लगा दिया गया है जिसके बाद अभिनेत्री खिलाफ काफी कार्यवाही करने की मांग की जा रही है। इसी बीच ब्रिटेन के विज्ञापन अधिकारी का कहना है कि गायक ने अपने एलबम में स्पष्ट रूप से संकेत को दर्शा रखा है कि किस तरह से एक पवित्रता को जोड़ सकते हैं छवि के रूप में।

लेकिन विज्ञापन बनाने वालों का कहना है कि ऐसा विज्ञापन में अपमानजनक नहीं है कि जिससे लोगों को इससे आपत्ति हो इसमें जो आकृतियां बनाई गई है वह एक तरह से विज्ञापन को बढ़ावा देने के लिए किया गया है ताकि एल्बम अच्छा लगे। एल्बम पर जो डिजाइन थी उसके लिए कम से कम बहुत सारी शिकायतें मिली जिसके कारण Demi Lovato posters को हटाना पड़ा।

Lovato ने अपने कैरियर के अंदर काफी बार पुरस्कार जीते हैं और उन्हें जिसकी बदौलत 100 लोगों में शामिल किया गया है। सिंगर के रूप में नए गानों का एल्बम जारी करती रहती है पिछले 2022 में उन्होंने अपना आठवां एल्बम जारी किया जिसका नाम होली एफवीक था। अपने एल्बम को नंबर वन बनाने के लिए काफी मेहनत करती है जिसकी बदौलत उन्होंने काफी बार ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नामांकन प्राप्त किया।

आठवें एल्बम के अंदर कुछ मादक पदार्थों को दर्शाया गया था जिसमें स्वास्थ्य चुनौतियों के बारे में दिशा निर्देश दिए गए थे। पोस्टर के अंदर ऐसे बताया जाता है कि ईसाइयों के बारे में कुछ अपमानजनक प्रतीक चिन्ह बनाए हुए थे जिसे देखकर लोगों में काफी गुस्सा है जिसके बाद उस पोस्टर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिन जगहों पर पोस्टर लगाए गए थे उन सभी को हटा दिया गया है अभिनेत्री ने ऐसा अपने आने वाले एल्बम के लिए का किया था ताकि नए एल्बम के एडवर्टाइजमेंट की जा सके। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी काम को रोक दिया गया है पहले भी लोगों की शिकायतें मिली है तो उनको इसी तरह से हटाया गया था

विज्ञापन मानक प्राधिकरण ने आपत्तिजनक Demi Lovato posters पर क्या कहा

आपत्तिजनक पोस्टर को देखने के लिए विज्ञापन मानक प्राधिकरण ने उसमें किसी भी प्रकार से कुछ गलत नहीं माना। एल्बम को बढ़ावा देने के लिए उसमें कुछ कलाकृतियां बनाई गई थी जिसमें किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री नहीं दिखाई गई। जिस तरह से लोग विज्ञापन के प्रति आक्रोश हो रहे हैं ऐसा इसमें कुछ नहीं है।

अभिनेत्री की छवि को खराब करने के लिए ऐसा किया गया है। इस पोस्टर में गायक अपने पैरों से बंधा हुआ है और एक मसीहा की तरह क्रॉस नजर आ रहा है जिसको देखकर काफी बवाल मचा हुआ है जिसके बाद इसको प्रतिबंध कर दिया गया। जिस तरह से क्रॉस पर गायक को दर्शाया गया है‌ यह ईसाइयों के लिए अपराध माना जा रहा है।

नया एल्बम 2022 में रिलीज हुआ था जो आठवां एल्बम था जिसके अंदर नशीली दवाइयों और मानसिंह मुद्दों के प्रति जटिलता दिखाई गई थी इसके माध्यम से उनके दुष्प्रभाव को भी बताया गया था। विज्ञापन मानक प्राधिकरण को शिकायत यह भी मिली थी कि विज्ञापनों को वहां पर लगाया गया है जहां पर बच्चों पर दुष्प्रभाव हो इसके तहत अभिनेत्री के विज्ञापन पर कार्यवाही की गई है लेकिन कार्यवाही गलत है उसमें किसी भी प्रकार की कोई गलत छवि नहीं दिखाई गई है।

Michelle Dee introduces herself as Miss Universe Lainey Wilson country gold Stanley Cup made differently George Looez is presenting new creations for his second season Actress Demi Moore things that make her proud to be the best Paris Hilton angry at Nicky Hilton’s son for making negative comments